चेहरे पर झट से ग्लो पाना है तो अपनाएं ये असरदार तरीके

हमारी त्वचा काफी संवेदनशील होती है इसलिए उस पर तरह- तरह के मेकअप प्रोडक्ट आअैर केमिकल से भरे हुए प्रोडक्ट ना लगाएं तो अच्छा है. चेहरे पर हमेशा प्राकृति रूप से बने पदार्थ ही लगाने चाहिए, जिससे स्किन को कोई नुकसान ना पहुचे.



आपकी किचन शेल्फ पर ऐसी कई सामग्रियां रखी हुई हैं, जिसे आप उपयोग कर के अपने चेहरे पर तुरंत ग्लो ला सकती हैं. चेहरे पर ग्लो लाना इतना मुश्किल नहीं है यदि आप प्राकृति चीजों का इस्तमाल करें तो, ऐसे कई तरीके हैं जिससे आप स्मूथ और शाइनी त्वचा पा सकती हैं.
घरेलू नुस्खे जो आपका चेहरा बना दे गोरा तो अगर आपको लेट नाइट पार्टी में जाना हो या फिर वीकेंड पार्टी में तो, चेहरे पर नेचुरल ग्लो ला कर ग्लैमरस दिख सकती हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे आसान से प्राकृतिक तरीके जिससे आप चेहरे पर झट से ग्लो ला सकती हैं.
नींबू
नींबू इसमें एंटी टैनिंग प्रॉपर्टी होती है इसे काले धब्बे पर 10 मिनट तक लगा कर रखने के बाद आपको चमकती हुई त्वचा मिलेगी.
शहद नींबू और शहद
शहद नींबू और शहद एक अच्छा मिश्रण है जिसे लगाने से आपकी त्वचा चमक उठेगी.
खीरे का रस
खीरे का रस शहद रूखी त्वचा के लिये अच्छा होता है. इससे आप पैक के रूप में भी लगा सकती हैं. ऑइली स्किन पर दूध और शहद लगाएं, जिससे चेहरे पर चमक आएगी.
ओटमील पैक
ओटमील पैक ओटमील को नींबू और हल्दी के साथ मिक्स कर के लगाएं. इस पेस्ट को चेहरा धोने से पहले लगाएं. इससे चेहरे की गंदगी साफ होगी.
केला
केला यह आपकी सेहत के लिये तो अच्छा ही है साथ ही इससे त्वचा स्वस्थ भी नजर आती है. इसमें बहुत सारा मिनरल होता है जो चेहरे पर तुरंत ग्लो लाता है.
टमाटर
टमाटर यह स्किन लाइटनिंग एजेंट है. यह चेहरे से तेल सोख लेता है और खुले पोर्स को ठीक करता है. इससे चेहरे पर तुरंत ग्लो भी आता है.
फ्रूट पैक
फ्रूट पैक अवाकाडो, पपीता और खीरे का पेस्ट बना लें और उसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं. इसके बाद चेहरे को धो लें.
एग पैक
एग पैक अंडे से चेहरे के दाग बड़ी ही जल्दी जाते हैं. इसे चेहरे पर कुछ देर तक रखें और जब यह सूख जाए तब इसे ठंडे पानी से धो लें.
मसाज
गरम तेल से मसाज शरीर की गरम तेल से मसाज करना अच्छी बात है. तेल में नीम और तुलसी की पत्तियां गरम करें और मालिश करें. इससे खून का प्रवाह तेज होगा और टैनिंग भी मिटेगी.
दूध, तेल और नींबू मिल्क पावडर, नींबू रस और बादाम तेल आपकी त्वचा का रंग निखार सकते हैं.
आलू चमकदार चेहरा पाने के लिये ये एक प्राकृतिक तरीका है.
आलू
आलू से चेहरा ब्लीच हो जाता है. एक आलू को बीच से काट कर से पूरे चेहरे पर लगा सकती हैं.
चंदन
चंदन और हल्दी पेस्ट से आप अपने चेहरे को रातों रात निखार सकती हैं. इस पेस्ट में बादाम का तेल भी मिक्स किया जा सकता है.
Previous
Next Post »